Saturday, December 4, 2021

राहुल गाँधी ने लिखा “शमी इन्हें माफ़ कर दो”

- Advertisement -

पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जहाँ निराशा है वहीँ देशवासियों की फीलिंग्स का कट्टरपंथी ताकतें फायदा उठाने में लग गयी और मैच को सांप्र’दायिक एंगल में मोड़ने की कोशिश करती हुई दिखाई दे रही हैं. टीम में 11 खिलाड़ी होने के बावजूद मोहम्मद शमी को बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है. उसके खिलाफ ग’द्दार जैसे हैशटैग चलाये जा रहे हैं.

आपको बताते चलें की कल के मैच में जहाँ लगभग सभी बोलरों की धुनाई हुई तथा बल्लेबाज़ खराब फॉर्म में नज़र आये वहीँ हार का ठीकरा शमी के सिर फोड़ा जा रहा है. कट्टरपंथी ट्रोलर शमी को लेकर उनके मज़हब तक को टारगेट करने लगे और वहीँ शाम होते होते काफी सेलिब्रिटीज मोहम्मद शमी के फेवर में आती हुई नज़र आई.

राहुल गांधी ने अपनी फेसबुक वाल पर लिखा की “मोहम्मद शमी हम आपके साथ हैं, यह लोग नफरत से भरे हुए हैं, क्योंकी इन्हें कोई प्यार नही देता, इन्हें माफ़ कर दो.”

मोहम्मद शमी की ट्रोलिंग के बाद युजवेंद्र चहल ने ट्विटर पर लिखा, “हमें आप पर बहुत गर्व है मोहम्मद शमी भैया।”

इसी तरह भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, “हम आपसे प्यार करते हैं मोहम्मद शमी।”

वही जब वीरेंद्र सेहवाग ने उनका समर्थन नहीं किया तो उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा इसके बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी उनके समर्थन में ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “मोहम्मद शमी पर ऑनलाइन हमला चौंकाने वाला है और हम उनके साथ खड़े हैं। वह एक चैंपियन है और जो कोई भी भारत की टोपी पहनता है, उसके दिलों में किसी भी ऑनलाइन भीड़ से कहीं अधिक भारत होता है। हम आपके साथ है शमी। अगले मैच में दिखाओं जलवा।”

इसी तरह ने इरफ़ान पठान ने अपना गुस्सा ज़ाहिर किया था और पठान ने ट्विटर पर लिखा, “यहां तक ​​​​कि मैं भी उस मैदान पर #IndvsPak की लड़ाई का हिस्सा था जहां हम हार गए थे लेकिन कभी पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा गया था! मैं कुछ साल पहले के भारत की बात कर रहा हूं। इस बकवास को रोकने की जरूरत है।”

बता दें कि, भारत को पाकिस्तान के हाथों मिली अपमानजनक हार का सामना करने के कुछ देर बाद ही कट्टरपंथियों ने मोहम्मद शमी पर मैच हारने के लिए पाकिस्तान से पैसे लेने का आरोप लगाना शुरू कर दिया था और उन्हें बहुत बुरी तरह ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। ट्रोलर्स ने शमी के इंस्टाग्राम पेज पर उनकी मुस्लिम पहचान के कारण भारत के प्रति उनकी वफादारी पर सवाल उठाते हुए कई भद्दे कमेंट किए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles