Friday, September 24, 2021

 

 

 

सीए में टॉप करने वाले शादाब हुसैन को राहुल गांधी ने दी मुबारकबाद

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की फ़ाइनल परीक्षा में टॉप करने वाले शादाब हुसैन को मुबारकबाद दी है. गांधी ने इससे जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए फेसबुक पोस्ट में कहा कि शादाब, आपको बधाई. मुझे आप पर गर्व है। मैं आगे के सफर के लिए आपको अपनी शुभकामनाएं देता हूं.

बता दें कि राजस्थान के कोटा जिले के एक बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले शादाब हुसैन ने सीए (ओल्ड सिलेबस) की फाइनल परीक्षा में टॉप किया है. उन्होंने कुल 800 अंकों में 597 अंक हासिल किए हैं. गौरतलब है कि शादाब के पिता टेलर का काम करते हैं.

शादाब ने अपनी परीक्षा की रणनीति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पेपर पढ़ा और उन तीन-चार प्रश्नों को हल किया जिससे मुझे 40 नंबर प्राप्त करने में मदद मिली और एक घंटे में उन्हें हल करने की कोशिश की. इस प्रकार, मैंने बाकी दो घंटे अधिक नंबर स्कोर वाले सवाल हल किये. शादाब ने छात्रों को सलाह दी है  कि कम-से-कम आधे घंटे का समय अपने लिए रखें. अपने बारे में और अपने दिन के बारे में सोचें.  ऐसा करने का नतीजा आपको भविष्य में मिलेगा.

शादाब दिन में 13-14 घंटे पूरे फोकस के साथ पढ़ाई करते थे. ताकि परीक्षा में अच्छा स्कोर कर सके. शादाब ने बताया कि पढ़ाई करते समय और किसी विषय पर पूरा ध्यान देते समय दिमाग को पूरी तरह शांत रखा फिर पढ़ाई पर पूरा ध्यान लगाया.

उन्होने बताया कि सीए परीक्षा को पास करने का एक यही तरीका सबसे बेस्ट है. उन्होंने कहा ऐसा बिल्कुल नहीं है कि मैं लगातार पढ़ाई करता था. तीन घंटे पढ़ाई करने के बाद 30-40 मिनट का ब्रेक लेता था. इसी के साथ मैं हर रोज दो-तीन किमी पैदल चलता था, ताकि मुझे पढ़ाई को लेकर तनाव महसूस न हो. उन्होंने बताया जैसे-जैसे परीक्षा पास आती रही, मैंने पढ़ाई के लिए देने वाले ज्यादा घंटों को कम कर दिया और अपना दिमाग शांत रखा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles