Thursday, January 27, 2022

राहुल का महंगाई को लेकर मोदी पर वार, अरहर मोदी, अरहर मोदी का दिया नारा

- Advertisement -

लोकसभा में महंगाई की चर्चा के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि इस सरकार से किसानों को नहीं सिर्फ बड़े उद्योगपतियों को फायदा हुआ है.  देश में महंगाई बहुत बड़ी समस्‍या है.

दालों की कमी और बढ़ते हुए दाम पर राहुल ने कहा कि किसान 50 रुपये प्रति किलो दाल बेचता है लेकिन ख़रीदता 180 रुपए में है. देश के गांवों में अब अरहर मोदी, अरहर मोदी, अरहर मोदी का नारा चल रहा है. उन्होंने कहा, “मोदी जी कहते थे कि मुझे पीएम नहीं चौकीदार बनाओ, अब चौकीदार जी के नाक के नीचे चोरी हो रही है और चौकीदार जी चुप हैं.”

राहुल गांधी के भाषण की 8 ख़ास बातें-

  1. प्रधानमंत्री ने ख़ुद को पीएम न बनाकर चौकीदार बनाने की बात कही थी. देखिये, अब चौकीदार की नाक के नीचे दाल की चोरी हो रही है, लेकिन उन्‍होंने एक शब्‍द नहीं कहा.
  2. अब आप पीएम बन गए हैं, बड़े आदमी हो गए हैं, अब ‘चौकीदारी’ हम पर छोड़ दें.
  3. जब कच्चा तेल 110 डॉलर प्रति बैरेल था, तब हमारे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किसानों का 70 हज़ार करोड़ का क़र्ज़ माफ़ किया था.
  4. अब कच्चा तेल 44 डॉलर प्रति बैरल है. पिछले साल सरकार ने बड़े उद्योगपतियों का 52 हज़ार करोड़ का क़र्ज़ माफ़ किया.
  5. हम आपसे सिर्फ़ यह कहना चाहते हैं कि मेक इन इंडिया में आपने एक युवा को रोज़गार नहीं दिया. दो लाख करोड़ रुपये में से आपने बड़े उद्योगपतियों का कर्ज़ माफ़ किया, मगर हिंदुस्‍तान की जनता को आपने कितना पैसा दिया?
  6. बड़े उद्योगपतियों को फ़ायदा हुआ, लेकिन किसान, मज़दूर और ग़रीब महिलाओं को फ़ायदा नहीं हुआ.
  7. पीएम जी आप जो वायदे करना चाहते हैं, सब कीजिए, मगर आप सदन को वह तारीख़ दे दीजिए, जब मार्किट में दाल, आलू और टमाटर का दाम कम हो जाएगा.
  8. चुनाव से पहले घर-घर मोदी का नारा चला था, अब गांव-गांव में एक नया नारा चल रहा है. बच्चा-बच्चा कह रहा है अरहर मोदी…अरहर मोदी…अरहर मोदी.
- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles