Friday, July 30, 2021

 

 

 

बीजेपी की हार पर पुरी शंकराचार्य ने कहा – धर्म के नाम पर झूठ बोलने से हारी चुनाव

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रयागराज: गोवर्धनपुरी पीठाधीश्वर जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी अधोक्षानंद महाराज ने हाल में तीन राज्यों में बीजेपी की करारी हार पर गुरुवार को कहा कि धर्म को लेकर झूठ बोलने की वजह से बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है।

स्वामी अधोक्षानंद महाराज ने गुरुवार को कहा, ‘धर्म को लेकर झूठ बोलने से शासकों ने जनता का विश्वास खो दिया। बीजेपी ने जितनी बातें की थीं, उनमें से किसी पर भी अमल नहीं हुआ।’ उन्‍होंने यह भी कहा कि यहां लोग भूखे-प्यासे रह सकते हैं, लेकिन धर्म के नाम पर झूठ बर्दाश्त नहीं कर सकते। वह कुम्भ मेला क्षेत्र में सेक्टर 13 में शिविर का भूमि पूजन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

स्वामी अधोक्षानंद ने कहा, ‘गंगा के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। हर क्षेत्र से लोग यहां (कुम्भ मेला) आएंगे। वे यह जानते हुए भी कि गंगा का जल प्रदूषित है, यहां एक महीने कल्पवास करेंगे, गंगा जल से स्नान कर उसे पिएंगे। उस गंगा के लिए भी झूठ बोला गया।’

bjp

शंकराचार्य ने कहा, ‘आज राम मंदिर के लिए उपाय नहीं हो रहे हैं, यह बात साधु संतों, श्रद्धालुओं के हृदय में चुभ रही है। आपने आजादी के बाद से राम मंदिर का राग अलापा है, पहले बहुमत नहीं होने की बात कहकर बच निकलते थे। अब पूर्ण बहुमत की सरकार होने पर भी कुछ नहीं किया।’

बता दें कि बीजेपी को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीते 15 सालों से चली आ रही सत्ता से हाथ धोना पड़ा। वहीं राजस्थान में दोबारा सत्ता में आने की उम्मीद कर रही बीजेपी को हार मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles