Saturday, December 4, 2021

मोदी के मंत्री ने दिया फिटनेस चैलेंज, पत्रकार ने कहा – कभी किसान का चैलेंज स्वीकार करो

- Advertisement -

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो डालकर ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ अभियान के तहत बेडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन भारत के क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को फिटनेस चैलेंज दिया है.

इस वीडियो में वे अपने ऑफिस में पुशअप्स करते दिखाई दे रहे हैं. साथ ही लोगों को अपने काम के दौरान थोड़ा सा समय निकालकर व्यायाम करने की सलाह भी दे रहे हैं. वीडियो में राज्यवर्धन कह रहे हैं, “मैं जब भी प्रधानमंत्री जी को देखता हूं, उनसे प्रेरित होता हूं. उनके अंदर गजब की काम करने की गजब की ऊर्जा है. प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाए, इसलिए मैं अपने काम में व्यायाम को शामिल कर रहा हूं. आपके फिट रहने का क्या मंत्र है? एक वीडियो बनाइए, पिक्चर खींचिए और सोशल मीडिया पर डालिए, ताकि पूरा देश प्रेरित हो जाए. आइए हम सब मिलकर एक फिट इंडिया बनाएं. हम फिट तो इंडिया फिट.”

इस वीडियो के सामने आने के बाद वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजयेपी ने भी उन्हें एक दूसरे तरह का चैलेंज दिया है. बाजयेपी ने ट्विटर पर केन्द्रीय मंत्री को टैग कर लिखा है, कभी किसान का चैलेंज स्वीकार कीजिए…देश बदल जाएगा. बाजपेयी ने कहा, “कभी किसान का चैलेंज स्वीकार किजिये…18 घंटे खुले आसमान तले गर्मी-ठंड-बारिश में काम किजिए…फिर मेहनत की एवज़ में बिना कमाई भूखे पेट सो जाईये…उसके बाद डंड/बैठक की चुनौती तमाम सेलेब्रिटीज़ को दिजिए…देश बदल जाएगा”

बता दें कि खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह को हाल ही में स्मृति ईरानी की जगह सूचना प्रसारण मंत्रालय का भी प्रभार सौंपा गया है. वे इससे पहले खेलो इंडिया स्कूल गेम को भी प्रमोट कर चुके हैं. खेलो इंडिया स्कूल गेम का उद्देश्य देश में खेलों के प्रति बच्चों को प्रेरित करना था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles