Thursday, June 17, 2021

 

 

 

कुरान की बेहुरमती के मामले में AAP विधायक को पंजाब की अदालत ने किया बरी

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के मालेरकोटला में जून 2016 के कुरान की बेहुरमती के मामले में संगरूर की जिला अदालत ने दिल्ली के आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक नरेश यादव (MLA Naresh Yadav) को बरी कर दिया है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यादव को बरी होने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, हमारे खिलाफ लगाए गए झूठे मामलों में से आम आदमी पार्टी के एक और विधायक को बरी कर दिया गया। बधाई हो नरेश।

2016 में संगरूर के मालेरकोटला (Malerkotla) में अज्ञात लोगों ने धार्मिक किताब के पन्ने फाड़ कर फेंक दिए थे। इस घटना से पूरे इलाके में तनाव फैल गया था। समुदाय विशेष की भारी भीड़ ने स्थानीय अकाली दल विधायक के घर पर तोड़-फोड़ की थी, जिसके बाद हालात को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को गोलियां भी चलानी पड़ी थीं। बाद में इस बेअदबी मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

गिरफ्तार लोगों में से एक मुख्य साजिशकर्ता विजय ने आम आदमी पार्टी के दिल्ली के महरौली से विधायक नरेश यादव का नाम पूरी साजिश रचने के लिए लिया था। पंजाब पुलिस को रिमांड के दौरान दिए बयान में कहा है कि इसी विधायक के कहने पर उसने मुस्लिम बहुल मलेरकोटला के इलाके में तनाव फैलाने के लिए किताब के पन्ने फाड़ने की साजिश रची थी।

इसके बाद नरेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उन पर पुलिस ने आरोप लगाए थे कि उन्होंने कुरान शरीफ की बेअदबी करने की साजिश रची थी। सुनवाई के दौरान नरेश यादव के वकीलों की दलील थी कि नरेश यादव के खिलाफ बेअदबी के कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles