Tuesday, May 17, 2022

महाराष्ट्र: ब’म बनाने के सामान के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार, बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले महाराष्ट्र के पुणे जिले में पुलिस ने बुधवार को एक घर से भारी मात्रा में बम बनाने का सामान, कुछ विस्फोटक और हथियार जब्त किए। पुणे ग्रामीण पुलिस के आतंकवाद रोधी सेल के एक अधिकारी ने बताया कि जब्ती के बाद राजाराम अभंग (71) नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया, ‘खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने मंगलवार को जुन्नार तहसील के एक खेत में बनी एक झोपड़ी पर छापा मारा, जहां से भारी मात्रा में बम बनाने का सामान, देसी पिस्तौल, पाइप बम, कुछ डेटोनेटर और बारूद जब्त किए गए।’

इसके अलावा, घटनास्थल से कुछ धारदार हथियार, बैट्री सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, लोहा का एक असलहा और धातु का एक हेलमेट भी बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने बताया कि जब्ती की जांच जा रही है। पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि आरोपी इससे पहले भी साल 2003 में एक मामले में गिरफ्तार हो चुका है। लेकिन सबूतों के अभाव में अदलत ने इसे 2006 में रिहा कर दिया था। उसके बाद से वह इसी झोपड़ी में अकेला रह रहा था।

पुलिस को आशंका है कि इन विस्फोटकों का इस्तेमाल आगामी लोकसभा चुनावों में किया जाना था। हालांकि किसी भी अधिकारी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोटक के साथ एक्सप्लोजीव पावडर, 59 डिटोनेटर्स को भी बरामद किया है

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles