तबलीगी जमात को कोरोना वायरस से जोड़ते हुए भड़काऊ भाषण देने के मामले में हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को अलीगढ़ जिले की पुलिस ने पूजा शकुन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

बता दें कि पूजा शकुन पांडे ने बयान में कहा था कि ‘निजामुद्दीन मरकज से निकल कर देश के अलग-अलग राज्यों में गए तबलीगी जमात के लोगों ने महामारी को देश में फैलाने का काम किया है। इनको देखते ही गो’ली मारने का आदेश दिया जाए।’

अलीगढ़ पुलिस ने बताया कि हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडे के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए (विभिन्न समुदायों के बीच नफरत फैलाना) और 505 (2) (भड़काऊ बयान देना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

अलीगढ़ शहर से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी को शिकायती पत्र देकर हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

शकुन पांडेय इससे पहले भी विवादों में रह चुकी हैं। पिछले साल 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्होंने बापू के पुतले पर गोली चलाने का वीडियो जारी किया था। इस वीडियो को लेकर भी उस वक्त काफी हंगामा मचा था। इतना ही नहीं पूजा शकूने ने भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी की तस्वीर को लेकर भी सवाल उठाए थे।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन