Saturday, June 12, 2021

 

 

 

कश्मीर के क्रिकेटर परवेज रसूल ने राष्ट्रगान के दौरान चबाया च्वींग गम, सोशल मीडिया पर हुई खिंचाई

- Advertisement -
- Advertisement -

कानपुर | भारत और इंग्लैंड के बीचा आज पहला टी-20 अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया. हालाँकि भारत यह मैच हार गया लेकिन जम्मू कश्मीर के लोगो के लिए आज बेहद ही खास दिन था. कश्मीर के क्रिकेटर परवेज रसूल ने इस मैच में अपना डेब्यू किया. हालाँकि उनके डेब्यू के साथ ही एक विवाद भी जुड़ गया.

दरअसल मैच शुरू होने से पहले दोनों देशो के राष्ट्रगान गाये जाते है. इस दौरान दोनों देशो के खिलाड़ी बीच मैदान में खड़े होते है. इस मैच से पहले भी यही प्रथा निभायी गयी. बस इसी दौरान परवेज रसूल से गलती हो गयी. राष्ट्रगान के समय परवेज रसूल , च्वींगगम चबाते रहे. उनकी यह हरकत कैमरे में कैद हो गयी जिससे वो क्रिकेट फैन के निशाने पर आ गए.

पहले तो परवेज रसूल की इस हरकत पर किसी ने ध्यान नही दिया लेकिन सोशल मीडिया पर जैसे ही इस हरकत का जिक्र हुआ, फैन भड़क उठे. चूँकि आज गणतंत्र दिवस भी है इसलिए लोगो ने परवेज को काफी नसीहते दे डाली. हालाँकि कुछ लोग परवेज रसूल के समर्थन में उतरे लेकिन उनको खरी खोट सुनाने वालो की तादात ज्यादा थी. एक यूजर ने तो यहाँ तक लिख डाला की अगले मैच में तुम्हे इस हरकत की सजा मिलेगी, विराट तुम्हे अंतिम ग्यारह में जगह नही देंगे.

लोगो ने परवेज रसूल से पुछा की क्या आपकी च्वींग गम , नेशनल एंथम से ज्यादा जरुरी है? वही एक फैन परवेज को सलाह देता है की अगली बार मैदान में आओ तो च्वींग गम फेंक कर आओ. परवेज के समर्थन में एक फैन लिखता है की जब मोदी जी राष्ट्रगान के दौरान चल सकते है तो परवेज रसूल च्वींग गम क्यों नही चबा सकता. दोहरा मापदंड क्यों?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles