Tuesday, June 28, 2022

पीएम मोदी ने दी इमरान खान को जीत पर बधाई, कहा – पाक में लोकतंत्र की जड़ें होंगी मजबूत

- Advertisement -

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान को पाकिस्तान के आम चुनाव में जीत को लेकर मुबारकबाद पेश की है। मोदी ने कहा कि इससे पाकिस्तान में लोकतंत्र की जड़ें मजबूत होंगी।

बता दें कि पाकिस्तान में हाल ही में हुए चुनाव में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सबसे बड़ी बनकर उभरी है। सोमवार को इमरान ने कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री के तौर पर 11 अगस्‍त को शपथ लेंगे। चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद इमरान खान ने देश को संबोधित करते हुए भारत के साथ संबंध बेहतर करने की बात कही थी।

उन्होंने कहा था, ‘अगर भारत विवाद सुलझाने के लिए तैयार है, तो हम दो कदम बढ़ाने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें वह एक कदम उठाना होगा। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप हमें कहीं लेकर नहीं जाएगा।’ हालांकि पाकिस्तान के दूसरे नेताओं की तरह वह भी कश्मीर का जिक्र करना नहीं भूले थे।

इस बधाई के साथ भारत ने यह साफ कर दिया है कि उसे पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर से कोई परहेज नहीं है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने आस-पड़ोस में शांति और विकास के अपने दृष्टिकोण को दोहराया। साथ ही जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने फौरन ट्वीट कर कहा कि उम्मीद है यह बातचीत आगे तक जाएगी और इससे दोनों देशों के रिश्तों पर जमी बर्फ पिघलेगी।

चुनावों में इमरान की पीटीआई को 272 सीटों वाली नैशनल असेंबली में 116 सीटें मिली हैं। खान को सरकार बनाने के लिए 137 सीटों के जादुई आंकड़े की जरूरत है। अब इमरान खान की पार्टी सरकार बनाने के लिए गठबंधन की तैयारी में जुटी है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles