अयोध्या में मंदिर निर्माण (Ayodhya Ram Mandir) के लिए होने वाले भूमि पूजन से पहले राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास (Priest Pradeep Das) कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वह प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। इसके साथ ही अंदर मंदिर की सुरक्षा में लगे 16 पुलिस वालों को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है।

इस खबर के सामने आने के बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट मंडराने लगा है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पुजारी प्रदीप दास को होम क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। बता दें कि राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी के साथ-साथ 4 पुजारी राम लला की सेवा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अयोध्या में सुरक्षा कड़ी की गई है। अयोध्या धाम को 7 जोन में बांटा गया है। इस दौरान सभी एंट्री प्वाइंट पर सघन चेकिंग चल रही है।

बुधवार को मंदिर की जिम्मेदारी संभाल रहे राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की ओर से आम जनता से भूमि पूजन वाले दिन अयोध्या न आने की अपील की गई है। हिंदू परिषद सेंटर की ओर से ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय का वीडियो जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा कि ‘आप लोगों से हाथ जोड़कर निवेदन है कि अयोध्या मत आओ।’

वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि परिसर में पंडाल बनने का काम शुरू हो गया है। 2 वाॅटरप्रूफ पंडाल बनाए जा रहे हैं। इसमें एक छोटा सा मंच भी बनेगा। मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय होंगे।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन