Monday, July 26, 2021

 

 

 

विपक्ष की रैली पर पीएम मोदी का तंज – पैसा लूटने से रोका तो महागठबंधन बना लिया

- Advertisement -
- Advertisement -

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार को जब विपक्षी दल एक साथ सियासी मंच साझा कर रहे थे, तब पीएम मोदी दादरा एवं नगर हवेली की राजधानी सिलवासा में विरोधियों को करारा जवाब दे रहे थे। सिलवासा में एक मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरे कदम से कुछ लोगों में गुस्सा है और मैंने उन्हें लोगों का पैसा लूटने से रोका इसलिए उन्होंने महागठबंधन बना लिया।

उन्होने कहा, ये महागठबंधन सिर्फ मोदी के खिलाफ ही नहीं, ये देश की जनता के खिलाफ हैं। कुछ लोग खुद को बचाने के लिए सहारा ढूंढ रहें है और मैं देश को आगे ले जाने के लिए सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर निकल पड़ा हूं। उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में भाजपा का केवल एक विधायक हैं लेकिन वहां भाजपा के विरोध में देश के सारे दल इकट्ठा हो गए हैं, क्योंकि हम सत्य के मार्ग पर चलने वाले लोग हैं इसलिए हमारे एक विधायक से भी ये लोग डर गए हैं।’

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मंत्र से चल रही केंद्र सरकार विकास की पंच धारा के लिए पूरी तरह समर्पित है। बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई जन-जन की सुनवाई हमारे लिए विकास का राजमार्ग है।’ उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं चलाई जा रही हैं उनके मूल में सबका साथ और सबका विकास है जबकि जिस दल ने दशकों तक देश में सरकार चलाई वो हर काम में अपनी या अपने परिवार की संभावनाएं देखता था और यही कारण है कि वहां काम से ज्यादा नाम पर जोर दिया गया।

उन्होंने आगे कहा ‘आज दमन व दीव और दादरा और नगर हवेली, दोनों केंद्र शासित प्रदेश खुद को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर चुके हैं। आज यहां हर घर में एलपीजी कनेक्शन है और आज यहां के सभी घरों में बिजली और पानी का कनेक्शन है। आज दादरा व नगर हवेली और दमन व दीव को आजादी के बाद अपना पहला मेडिकल कॉलेज मिला है। इस मेडिकल कॉलेज में 150 सीटें शुरु हो रही हैं। मेडिकल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सिलवासा में पैरामेडिकल की 250 और दमन में नर्सिंग की 50 सीटों की व्यवस्था की गई है। इस प्रयास से यहां की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।’

उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रही केंद्र सरकार विकास की पंचधारा के लिए पूरी तरह समर्पित है, जिसमें बच्चों की पढ़ाई, बुजुर्गों को दवाई, युवाओं को कमाई, किसानों को सिंचाई और जन- जन की सुनवाई शामिल हैं। ये पंचधारा हमारे लिए विकास का राजमार्ग है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबको घर उपलब्ध कराने के लिए भी प्रतिबद्ध है, ताकि कोई भी गरीब बेघर न रहे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 5 साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे, जबकि हमने 5 साल में एक करोड़ 25 लाख से ज्यादा घर बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles