Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और सचिव गिरफ्तार, शाहीन बाग में फंडिंग का आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली हिंसा मामलों की जांच कर रही पुलिस की स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के प्रेसिडेंट परवेज और सेक्रेटरी इलियास को गिरफ्तार किया है। इन पर शाहीन बाग के लोगों को फंड उपलब्ध कराने का आरोप है।दोनों से पूछताछ की जा रही है।

ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मोहम्मद परवेज अहमद से जनवरी में पूछताछ की थी। उन्होंने तब इनकार कर दिया कि पीएफआई और सीएए विरोधी (जो हिंसक हो गए थे) के बीच कोई संबंध था। इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दानिश नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। दानिश सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर बांटने का आरोप था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को पीएफआई के खिलाफ एक ताजा मामला दर्ज किया था। ईडी ने दिल्ली पुलिस की एफआईआर का संज्ञान लेकर यह मामला दर्ज किया था।  मोहम्मद दानिश सहित 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मोहम्मद दानिश कथित रूप से पीएफआई का सदस्य है, जिस पर सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए फंडिंग करने का आरोप है।

वहीं पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने कहा है कि दिल्ली में हुई हिंसा में उसकी कोई भूमिका नहीं है। इस्लामी संगठन ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उसके वित्तीय लेन-देन पारदर्शी हैं। पीएफआई ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार उसे बेवजह निशाना बना रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles