Sunday, August 1, 2021

 

 

 

हिमाचल में भाजपा को बहुमत लेकिन मुख्यमंत्री पद के दावेदार प्रेम कुमार धूमल पीछड़े, जीत पर परेश रावल ने किया विवादित ट्वीट, जाने क्या लिखा….

- Advertisement -
- Advertisement -

screen shot 2017 12 18 at 2.18.17 pm

नई दिल्ली । गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों के नतीजे अब आने शुरू हो गए है। ख़बर लिखे जाने तक गुजरात में भाजपा 86 सीटों पर और कांग्रेस 61 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। वही अगर हिमाचल की बात करे तो भाजपा 19 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। फ़िलहाल सामने आए रुझानो से यह स्पष्ट है की दोनो राज्यों में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। इसलिए लोगों ने भाजपा को बधाई संदेश भी देने शुरू कर दिए है।

भाजपा सांसद और अभिनेता परेश रावल ने भाजपा की जीत पर एक ऐसा ट्वीट किया जो तुरंत वायरल हो गया। उन्होंने इस जीत को बरखा दत्ता और राहुल गांधी को समर्पित कर दिया। बरखा दत्ता के साथ उनका पहले से ही छत्तिश का आँकड़ा है इसलिए उन्होंने तंज भरे लहजे में ट्वीट किया,’ गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत, राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने और बरखा दत्त के जन्मदिन का तोहफ़ा है।’

screen shot 2017 12 18 at 2.18.25 pm

उधर आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता कुमार विश्वास ने भी भाजपा को दोनो राज्यों में जीत पर बधाई दी है। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस को बेहतर विपक्षी संघर्ष साबित करने के लिए शुभकामनायें दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,’ आज के इलेक्शन रिज़ल्ट में विजय के लिए भाजपा को बधाई, कांग्रेस को बेहतर विपक्षी संघर्ष प्रस्तुत करने हेतु शुभकामनाएँ.आशा है देश की राजनीति और राजनेता इन दोनों चुनावों से सकारात्मक सबक़ और संकेत लेगें.गुजरात आप प्रत्याशियों के एकात्म संघर्ष को प्रोत्साहन।’

फ़िलहाल दोनो राज्यों से भाजपा के लिए अच्छी ख़बर आ रही है। लेकिन हिमाचल प्रदेश से भाजपा के लिए एक बुरी ख़बर भी आ रही है। दरअसल चुनावों में भाजपा ने जिस शख़्स को अपना मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया था फ़िलहाल वह पीछे चल रहे है। सुजानपुर सीट से भाजपा नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल 2800 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस उम्मीदवार राजिन्दर राणा उन पर लगातार बढ़त बनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles