Thursday, June 17, 2021

 

 

 

मस्जिद अक्सा और फिलिस्तीनीयों की हिफाजत के लिए करे यौम ए दुआ का एहतमाम: सईद नूरी

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई: पिछले तीन दिनों से मस्जिद अल अक्सा में जारी इस्राइल की आतंकी कार्रवाई में शहीद हुए फिलिस्तनियों मुसलमानो के लिए रज़ा एकदमी प्रमुख अलहाज मुहम्मद सईद नूरी ने देश भर के मुसलमानों से 12 मई बरोज बुधवार को यौम दुआ मनाने की अपील की।

उन्होने कहा कि रमजान के महीने में इस्राइली आतंकी भूखे-प्यासे मुसलमानो पर मस्जिद अक्सा में गोलियां और ग्रेनेड बरसा रहा है। पिछले तीन दिनों के हमलों में 20 से ज्यादा लोग शहीद हो गए। जिसमे बच्चे भी शामिल है। 200 से अधिक लोग घायल है। जिसमे से कई ने अपनी आँखों की रोशनी भी गंवा दी है। पूरी दुनिया में इस्राइल के इस आतंकी कृत्य की आलोचना की जा रही है।

नूरी साहब ने कहा कि मस्जिद अल अक्सा के अहाते में पेड़ों को आग लगा दी गई। हालांकि मस्जिद को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन पूरी दुनिया के दिलों को गहरा दुख पहुंचा है। वहीं यहूदी आतंकी खुशिया मना रहे है। नबियों और रसूलों की सरजमीन को यहूदी आतंकी पामाल कर रहे है।

उन्होने देश भर में मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने रोजों में नमाजों में इफ्तार के वक्त खुसुसी दुआओं में फिलिस्तीनी मुसलमानों को याद रखे। उन्होने कहा कि रब ए करीम इफ्तार के वक्त की गई रोजेदारों की दुआओं को कबूल करता है।

रज़ा एकदमी प्रमुख ने कहा कि फिलहाल हम बंदिशों से घिरे हुए है और वहां जाकर फिलिस्तीनी मुसलमानो की मदद नहीं कर सकते। हमे अपने घरों, मस्जिदों, मदरसों और ख़ानक़ाहों में इफ्तार के वक्त रो-रो कर बेतुल मुक़द्दस और फिलिस्तीनी मुसलमानों  की हिफाजत के लिए दुआ करनी चाहिए।

उन्होने कहा, दुआ के लिए कोई सरहद सीमा आड़े नहीं आ सकती। जब रब की बारगाह में दुआ पहुंचेगी तो रब की रहमत फिलिस्तीनीयों पर अबरे रहमत बनकर बरसेगी और उसका कहर और गज़ब बिजलियाँ बनकर जालिम यहूदियों पर गिरेगा। जो इस्राइल को तबाह और बर्बाद करके रख देगा। दिल से निकलने वाली आह खाली नहीं जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles