Sunday, November 28, 2021

VHP के जवाब में AHP बनाकर तोगड़िया आए मैदान में

- Advertisement -

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने रविवार को अपने नए  संगठन ‘अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद’ का गठन कर लिया है।

‘हिन्दू ही आगे’ के नारे के साथ उन्होने अपनी नई टीम भी बनाई। संगठन की लॉन्चिग के मौके पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि टीम भले ही बदल गई हो, लेकिन तेवर में तनिक भी बदलाव नहीं आया है।

उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान के लिए उनका संगठन 1964 से काम करता आ रहा है और आगे भी करता रहेगा। इस मौके पर  मौके पर मंच पर भारत माता, गो माता, भगवान गणेश और वीएचपी के पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंघल की तस्वीर लगी नजर आई।

modii

एएचपी के साथ राष्ट्रीय बजरंग दल, राष्ट्रीय किसान परिषद, राष्ट्रीय मजदूर परिषद (40 वर्ष से ऊपर के लिए), ओजस्विनी (युवतियों के लिए) और राष्ट्रीय छात्र परिषद (छात्र, अध्यापक और अभिभावकों के लिए) अन्य संगठन भी घोषित किए गए।

राजनीतिक पार्टी के गठन के कयासों के बीच तोगड़िया ने रविवार को कहा, ‘अगर हमारी मांग पूरी नहीं की जाती है तो अक्टूबर तक हम वैकल्पिक चुनावी व्यवस्था तैयारे करेंगे. हम 20 करोड़ हिन्दू वोट बैंक तैयार करेंगे।’ विहिप के पूर्व नेता ने कहा, ‘जो हमारी मांग पूरी करेगा, यह वोट बैंक उसी का समर्थन करेगा चाहे वह बीजेपी हो या कांग्रेस।’

बता दें कि तोगड़िया और पीएम मोदी के बीच विवाद चल रहा है। उन्होने मोदी सरकार के प्रदर्शन को माइनस 25 प्रतिशत की रेटिंग दी थी। इतना ही नहीं उन्होने मोदी सरकार पर खुद का एंकाउंटर कराने का भी गंभीर आरोप लगाया था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles