नई दिल्ली | विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीन तोगड़िया ने कश्मीर में बढती पत्थरबाजी की घटनाओ पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा की अगर जल्द ही इन पर काबू नही पाया गया तो बहुत जल्द हमारे दुश्मन पुरे देश में फ़ैल जायेंगे. प्रवीन तोगड़िया ने सरकार से नरमी छोड़ सख्त कार्यवाही करने की मांग की. इसके अलावा उन्होंने कश्मीर को दिए गए आर्थिक पैकेज की समीक्षा करने का भी आग्रह किया.

शुक्रवार को परशुराम जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए प्रवीन तोगड़िया ने कहा की उरी और कुपवाड़ा में सैन्य शिविरों पर हुए आतंकी हमले के बाद सरकार को ऐसी घटनाये रोकने का प्रयास करना चाहिए. इसके लिए कश्मीर में सघन बमबारी करने की जरुरत है. अब समय आ गया है जब आतंकवादी घटनाओं और पत्थरबाजी की घटना को युद्ध समझा जाना चाहिए.

तोगड़िया ने आगे कहा की कश्मीर के हालात दिन पर दिन ख़राब होते जा रहे है. वहां सेना और नागरिको के बीच तनाव बढ़ रहा है. इसलिए वहां पत्थरबाजी की घटनाये बढ़ी है. अब नरमी का समय नहीं रहा, हमें हमारे सुरक्षाबलो के खिलाफ युद्ध लड़ रहे आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाना चाहिए. नहीं तो ऐसा समय आ जायेगा जब हमारे दुश्मन अन्य राज्यों में भी फ़ैल जायेंगे और देश को बांटने का प्रयास करेंगे.

प्रवीन तोगड़िया ने कश्मीर को दिए गए आर्थिक पैकेज पर भी सवाल उठाये. उन्होंने कहा की पीएम मोदी ने 2015 में कश्मीर को 80 हजार करोड़ रूपए का विकास पैकेज दिया था , मैं सरकार से मांग करता हूँ की इस पैकेज की दोबारा समीक्षा करे और इस पैसे को देश के किसानो की भलाई में लगाए. उनकी हालत बहुत ख़राब है जिसकी वजह से वो आत्महत्या कर रहे है. इसके अलावा वो अपना कर्जा माफ़ करने की भी मांग कर रहे है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें