यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ द्वारा शुरू किये गए ऐंटी-रोमियो स्क्वॉड की आलोचना करते हुए पूर्व आप पार्टी के नेता और संस्थापक अब स्वराज इंडिया के संस्थापक प्रशांत भूषण ने आपत्ति जताते हुए कहा कि रोमियो ने केवल एक महिला को प्यार किया था जबकि कृष्ण तो महिलाओं को छेड़ा करते थे.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं. क्या मुख्यमंत्री आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम ऐंटीकृष्ण स्क्वॉड रख सकें?’

https://twitter.com/pbhushan1/status/848362262913875968

प्रशांत भूषण के सवाल का जवाब देते हुए भाजपा के प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा ने कहा कि प्रशांत भूषण को कृष्ण को समझने के लिए कई जन्म लेने पड़ेंगे. उन्होंने आगे कहा, वह कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए हैं. यह बहुत ही दुख की बात है.

इस मामलें में भूषण ने सफाई देते हुए लिखा, ‘रोमियो ब्रिगेड पर मेरे ट्वीट को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. मेरा मत है कि रोमियो ब्रिगेड के गठन के पीछे जो तर्क दिया गया है, उस हिसाब से तो श्रीकृष्ण भी छेड़खानी करने वाले लगते हैं. उन्होंने आगे लिखा, हम तो बचपन से ही कृष्ण की कहानियों को सुनते हुए बड़े हुए हैं, कि कैसे वह गोपियों को छेड़ते थे. रोमिया स्क्वॉड का तर्क तो इसे भी आपराधिक हरकत बता देगा. मेरा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.’

याद रहे रोमियो शेक्सपियर के एक मशहूर नाटक का पात्र है और रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानी अपने आपसी प्यार और समर्पण के लिए पूरी दुनिया में विख्यात है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?