Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की सफलतापूर्वक हुई ब्रेन सर्जरी, फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर

- Advertisement -
- Advertisement -

कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर के बीच देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की सोमवार को ब्रेन सर्जरी की गई। जो सफल रही। फिलहाल वह वेंटिलेचर पर है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति रविवार देर रात बाथरूम में गिर गए थे जिसकी वजह से उनके सिर और कनपटी पर चोट लगी थी। चोट लगने से उनके सिर में कुछ न्यूरॉजिकल समस्या हुई जिसके बाद उन्हें सोमवार सुबह अस्पताल ले जाया गया। हालांकि उनके सिर में किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं हुआ है।

इससे पहले प्रणव मुखर्जी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे। मुखर्जी ने सोमवार की दोपहर को ट्वीट कर कहा, “अस्पताल में एक अलग जांच के लिए जाने के दौरान आज मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं कि जो पिछले हफ्ते में जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोविड-19 का टेस्ट करवा लें।”

अधिकारियों के मुताबिक, अस्पताल में वह कड़ी निगरानी में हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनकी बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में हालचाल जाना। राष्ट्रपति कोविंद और कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की और फौरन स्वस्थ होने की कामना की तो वहीं कांग्रेस नता राहुल गांधी, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और अन्य नेताओं ने ट्विटर पर मुखर्जी शीघ्र स्वास्थ्य की दुआ की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles