prakashraj 759

बंगलोर । बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के मशूहूर अभिनेता प्रकाश राज आजकल काफ़ी सुर्ख़ियाँ बटोर रहे है। हाल फ़िलहाल में उन्होंने कई बार मोदी सरकार और उनके मंत्रियो की आलोचना वाले बयान दिए है। ख़ासकर प्रधानमंत्री मोदी पर उनका ज़्यादा ही फ़ोकस रहा है। उन्होंने मोदी को अपने से ज़्यादा अच्छा ऐक्टर बताकर उन पर कटाक्ष करने का भी प्रयास किया। इसी कड़ी में उन्होंने शनिवार को मोदी सरकार के मंत्री अनंत हेगड़े पर निशाना साधा।

उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अनंत हेगड़े से पूछा की क्या आप लोग जर्मन हिट्लर का अवतार है? दरअसल उन्होंने यह टिप्पणी अनंत हेगड़े के उस बयान पर की जिसमें उन्होंने हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को एक बताया था। उन्होंने कर्नाटक में एक कार्यक्रम में कहा था कि राष्ट्रवाद और हिंदुत्व अलग अलग चीज़ें नही है। हेगड़े के इस बयान की आलोचना करते हुए प्रकाश राज ने पूछा की उन लोगों का क्या जो हिंदू नही है।

प्रकाश राज ने ट्वीट कर लिखा,’आप ने कहा, ‘राष्ट्रवाद और हिंदुत्व दो अलग-अलग चीजें नहीं हैं बल्कि एक ही हैं और उनका मतलब एक ही है। आप राष्ट्रवाद में धर्म को क्यों लाते हैं? फिर उन लोगों का क्या जो हिंदू नहीं हैं लेकिन हमारे देश के गौरव हैं जैसे अंबेडकर, अब्दुल कलाम, ए रहमान, खुशवंत सिंह, अमृता प्रीतम, डॉ.वर्गीज कुरियन यह फेहरिस्त लंबी है।’

अपने अगले ट्वीट में प्रकाश राज लिखते है,’और मेरे जैसे लोगों का क्या जिनका कोई धर्म नहीं हैं, लेकिन जो मानवता में विश्वास रखते हैं? क्या हम सब अपने देश के नागरिक नहीं हैं? आप लोग कौन हैं। आपका एजेंडा क्या है? चूंकि आप जन्मों में विश्वास रखते हैं. क्या आप लोग जर्मन हिटलर का अवतार हैं? इस मंत्री का कहना है कि इस्लाम का इस दुनिया से सफाया कर देना चाहिए। तो जब वह हिंदुत्व की बात करते हैं तो क्या उनका मतलब जीवन शैली से है। हमें हमारे धर्म निरपेक्ष देश में ऐसे मंत्री के एजेंडा का विश्लेषण करना चाहिए और उनकी मंशा एवं बेशर्म राजनीति पर सवाल करने चाहिए।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano