Saturday, September 25, 2021

 

 

 

गोडसे को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने संसद में मांगी माफी, कहा – गोडसे को देशभक्त नहीं बताया

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: गोडसे पर दिए गए बयान के मामले में भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने दोबारा सदन के सामने माफी मांगी। अपना बयान पढ़ते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उन्होंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा है लेकिन अगर फिर भी किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगती हैं।

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मेरे बयान को गलत ढंग से प्रस्तुत किया गया। मैं महात्मा गांधी का सम्मान करती हूं। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि मुझे अदालत ने दोषी करार नहीं दिया है, लेकिन मुझे खुलेआम आतंकवादी कहा गया। यह कानूनन अपराध है और एक महिला के नाते मेरी गरिमा का अपमान है और बीजेपी सांसद ने राहुल गांधी विशेषाधिकारी हनन का भी शिकायत भी की है।

बता दें कि दो दिन पहले साध्वी ने लोकसभा में नाथूराम गोड्से को ‘देशभक्त’ बताया था। इसके बाद विपक्षी दल उनके खिलाफ कार्रवाई करने पर अड़े हुए है। इस मामले में कांग्रेसी सांसद कल लोकसभा से वॉकआउट कर गई थी।

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह लोकसभा में विवादित बयान देने वाली भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह को ‘आतंकवादी’ बताने वाली अपनी टिप्पणी पर कायम हैं।

उन्होंने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, गोडसे भी हिंसा का प्रयोग करता था और यह (प्रज्ञा) भी हिंसा का प्रयोग करती हैं।’ यह पूछे जाने पर क्या वह प्रज्ञा को ‘आतंकवादी’ बताने वाली टिप्पणी पर कायम हैं तो गांधी ने कहा, ‘हां! जो मैंने ट्वीट पर लिखा है, उस पर कायम हूं।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘प्रज्ञा ने वही कहा है जिसमें वह विश्वास करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles