Friday, July 30, 2021

 

 

 

नित्यानंद केस की जांच कर रहे पुलिसकर्मियों पर केस, बच्चों को पोर्न दिखाने के आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

कथित हिन्दू धर्मगुरु स्वामी नित्यानंद (Swami Nithyanand) के खिलाफ दर्ज अपहरण के मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। इन पर आश्रम के बच्चों को कथित तौर पर अश्लील सामग्री दिखाने का आरोप है।

जानकारी के अनुसार, जिन 14 व्यक्तियों में खिलाफ एक विशेष अदालत के आदेश पर छह मार्च को एक प्राथमिकी दर्ज की गई उनमें बाल कल्याण कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्य भी शामिल हैं। अदालत ने मामला दर्ज करने का आदेश नित्यानंद के अनुयायी गिरीश तुरलापती की ओर से दायर एक शिकायत अर्जी पर सुनवाई करते हुए दिया।

तुरलापती अहमदाबाद के बाहरी इलाके में स्थित हीरापुर गांव स्थित आश्रम सह गुरुकुल में रहते हैं। प्राथमिकी अहमदाबाद जिले के विवेकानंदनगर पुलिस थाने में दर्ज की गई है। यह वही पुलिस थाना है जहां विवादास्पद स्वयंभू बाबा नित्यानंद के खिलाफ पिछले साल नवंबर में तीन बच्चों के अपहरण एवं गलत तरीके से कैद करने का एक मामला दर्ज किया गया था।

तुरलापती ने अपनी अर्जी में आरोप लगाया कि विवेकानंदनगर पुलिस थाने के निरीक्षक आर बी राणा सहित पुलिस अधिकारियों और सीडब्ल्यूसी के सदस्यों ने आश्रम के नाबालिगों से आपत्तिजनक प्रश्न किए। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जांचकर्ताओं ने बच्चों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया।

तुरलापती ने यह भी आरोप लगाया कि बच्चियों सहित बच्चों को जांच टीमों ने छेड़छाड़ किए गए अश्लील वीडियो और तस्वीरें दिखाईं। तुरलापती ने यह भी दावा किया कि संबंधित पुलिस अधिकारियों और सीडब्ल्यूसी के सदस्यों ने बच्चों से अनुकूल बयान निकालने के लिए उन्हें भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने का प्रयास किया।  विशेष पॉक्सो कानून अदालत ने अपने आदेश में पॉक्सो कानून, भारतीय दंड संहिता और आईटी ऐक्ट के तहत एक प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

आरोपियों की पहचान पुलिस निरीक्षक राणा, उपाधीक्षक के टी कमारिया, उपाधीक्षक रियाज सरवैया, उपाधीक्षक एस एच शारदा, जिला बाल सुरक्षा अधिकारी दिलीप मेर और सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष भावेश पटेल सहित सीडब्ल्यूसी के सदस्यों के तौर पर की गई है। पुलिस के मुताबिक, अदालत के आदेश पर 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles