Thursday, October 28, 2021

 

 

 

इंद्रेश कुमार का विवादित बयान – ‘मुसलमान रामलाल और श्यामलाल की संतान’

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने एक बार फिर विवादित बयान देकर पूरे देश में सांप्रदायिक सौहार्द ख़राब करने की कोशिश की है.

भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के बलिया ज़िले में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि केवल भारत में रहने वाले मुसलमान ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित अन्य सभी पड़ोसी देशों में रहने वाले मुसलमान विदेशी नहीं बल्कि रामलाल और श्यामलाल की संतान हैं. उन्होंने कहा कि जिन्हें आप मुसलमान समझ रहे हैं वे मुसलमान नहीं बल्कि सभी हिन्दू हैं.

आरएसएस के प्रचारक ने कहा कि बाबरी मस्जिद को देश ​के किसी भी हिस्से में नहीं बनने दिया जाएगा. उन्हेंने दावा किया कि बाबर के नाम पर अयोध्या, फैज़ाबाद ही नहीं बल्कि देश व दुनिया में भी कोई मस्जिद नहीं बनने दी जाएगी. इंद्रेश कुमार ने कहा कि पिछले दिनों लखनऊ में मुस्लिम समाज के विचारकों की एक बैठक हुई थी जिसमें लगभग 100 से 150 मुसलमान विचारकों ने हिस्सा लिया था. इस बैठक में मुस्लिम विचारकों ने चार बिंदुओं पर सहमति जताई है. उन्होंने दावा किया कि बैठक में विवादित स्थल पर मंदिर के बनने पर सहमति बन गई है.

india muslim 690 020918052654

भारत और आसपास के देशों में रहने वाले मुस्लिमों को लेकर इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत में 17 करोड़ मुस्लिम हैं. पाकिस्तान में 16 करोड़ मुस्लिम हैं. बांग्लादेश में 12 करोड़ मुस्लिम हैं. लेकिन इनमें से 10 लाख मुसलमान भी विदेशी नहीं हैं. इन सभी के पूर्वज रामलाल और श्यामलाल के पूर्वज हैं. ये बात इन्हें भी समझ में आने लगी है.

इन्द्रेश ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे पर आम सहमति बनाने के लिए श्रीश्री रविशंकर सहित कई लोग प्रयास कर रहे हैं और सभी चाहते हैं कि अयोध्या में मुसलमानों का महासम्मलेन बुलाया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles