Tuesday, January 25, 2022

दिग्विजय सिंह की पीएम मोदी से मांग – NRC की जगह बनाए बेरोजगारों का रजिस्टर

- Advertisement -

हैदराबाद: हैदराबाद में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन से पहले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को पुलिस हिरासत में लेकर दिल्ली भेज रही है। यह दावा चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट करके किया है।

चंद्रशेखर ने तेलंगाना पुलिस और सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘तेलंगाना में तानाशाही चरम पर है। लोगों के विरोध प्रदर्शन करने के अधिकार को छीना जा रहा है। पहले हमारे लोगों को लाठियां मारी गईं। फिर मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। अब मुझे एयरपोर्ट ले आए और दिल्ली भेज रहे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री याद रखें, बहुजन समाज इस अपमान को कभी नहीं भूलेगा। जल्द वापस आऊंगा।’

जानकारी के अनुसार, मेहदीपट्टनम के क्रिस्टल गार्डन में बैठक को संबोधित करते जाते वक्त आजाद को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि आजाद के साथ ही उसके कुछ समर्थकों को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्हें बोलाराम पुलिस स्टेशन स्थानांतरित किया जा रहा है।

चंद्रशेखर आजाद को जमानत पर दिल्‍ली की तिहाड़ जेल से छूटे अभी 10 दिन ही हुए हैं और एक बार फिर उनको हिरासत में लिया गया है। उन्‍हें दिल्‍ली के दरियागंज इलाके में पिछले महीने नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लोगों को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

दिल्‍ली के दरियागंज में पुलिस द्वारा लगाई गई निषेधाज्ञा का उल्‍लंघन करते हुए नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन की अगुवाई करने के बाद से चंद्रशेखर आजाद ऐसे प्रदर्शनों का एक प्रमुख चेहरा बन चुके हैं। जेल से रिहाई के बाद भी उन्‍होंने इस कानून पर हम’ले कम नहीं किए हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles