Monday, August 2, 2021

 

 

 

CAA: शाहीन बाग में फिर धरना शुरू होने की खबर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में फिर से धरना शुरू होने की खबर पर दिल्ली  पुलिस ने शाहीन बाग  और जामिया इलाके में सुरक्षा बल तैनात करने के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके भी कड़ी सुरक्षा कर दी है।

News18 के अनुसार, शाहीन बाग (Shaheen Bagh) की कुछ महिलाएं फिर से सीएए-एनआरसी के खिलाफ धरना शुरू करने पहुंच गईं। पुलिस को सूचना मिली तो वो भी मौके पर आ गई। थोड़ी देर बाद ही महिलाओं को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया। वहीं इस अलर्ट के मिलते ही दिल्ली के सभी जिलों के डीसीपी को कहा गया है कि अपने-अपने जिले में कानून व्यवस्था के इंतजामों को लेकर सजग रहें और फोर्स को तैनात रखें।

जागरण के मुताबिक, जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर 7 और सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के नीचे भी भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। होली फैमिली हॉस्पिटल वाले कट पर भी पुलिस तैनात है। यहां पर दिसंबर में हिंसक प्रदर्शन हुआ था, जिसमें कई गाड़ियां जला दी गई थीं।

पिछले कुछ दिनों से शाहीन बाग में बेहद सीमित संख्या में लोग जुट रहे हैं। इस दौरान वह मीटिंग भी कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल सड़क पर नहीं बैठे हैं।  फिलहाल यहां पर तकरीबन 100 पुलिसकर्मी तैनात हैं और यहां पर चल रही प्रत्येक गतिविधि पर निगाह रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles