Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

फर्जी न्यूज़ फैलाने के आरोप में पत्रकार अमीश देवगन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

हिंदी समाचार चैनल ‘न्यूज 18 इंडिया’ के लिए काम करने वाले एंकर अमीश देवगन के खिलाफ मुसलमानों को लेकर झूठी खबर फैलाने के मामले में पुलिस में शिकायत की गई है। अमिश पर आरोप है कि उन्होंने 1 मई, 2020 को प्रसारित अपने टीवी शो ‘आर पार’ में कुर्ला मस्जिद में नमाज अदा करने वाले मुसलमानों को लेकर झूठी खबर फैलाई।

आरोपों के मुताबिक, शो के दौरान अमिश देवगन ने लॉकडाउन के दौरान कुर्ला मस्जिद के पास लोगों के जमा होने का दावा करते हुए एक फर्जी वीडियो दिखाया। पब्लिक केयर फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य शहजाद खान और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (INTUC) के अध्यक्ष अजीम खान ने अमीश देवगन और उनके चैनल न्यूज़ 18 के खिलाफ फर्जी खबरें फैलाने के लिए शिकायत दर्ज करने की मांग की है। अमिश देवगन पर फर्जी न्यूज़ फैलाकर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है।

पब्लिक केयर फाउंडेशन और INTUC ने फर्जी खबरें फैलाने के लिए अमीश देवगन और न्यूज़ 18 पर धारा 129 (ए) और धारा 124 (ए) के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायत में कहा गया है कि 1 मई को शाम 7:40 बजे अमीश देवगन का शो ‘आर-पार’ प्रसारित किया गया था, जिसमें देवगन ने फर्जी समाचार दिखाया और दावा किया कि तालाबंदी के बीच मुस्लिम समुदाय कुर्ला मस्जिद में नमाज़ अदा कर रहा था।

अमीश देवगन ने अपने शो में कहा था कि “इस समय की बहुत बडी ख़बर, कुर्ला से तस्वीरें आ रही हैं, वहां पर नमाज़ के बाद मस्जिद में लोगों की ज्यादा भीड़ थी तो पुलिस वहां पर गई है और पुलिस के साथ बदसलूकी हुई है।” आरोप है कि, एंकर ने गलत बयानी करते हुए मस्जिद में जमा लोगों की एक क्लिप भी दिखाई, जो दावे के मुताबिक कुर्ला की नहीं थी।

शहजाद खान ने न्यूज्ड से बातचीत में कहा कि 29 अप्रैल को कुर्ला में एक विवाद हुआ था। लेकिन, अमिश ने 1 मई को उसका वीडियो प्रसारित किया और ये दावा किया कि यह उसी दिन का वीडियो है। उन्होंने आगे बताया कि स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच विवाद वफाती लेन इलाके में हुआ, जो कुर्ला मस्जिद के आस-पास भी नहीं है।

शहजाद ने आगे कहा कि अमीश के शो ने न केवल उनकी भावना को आहत किया है, बल्कि महाराष्ट्र सरकार पर हमले का नेतृत्व भी किया है क्योंकि इसने उनके लॉकडाउन लगाने के नियमों पर सवाल उठाया है। खान ने कहा कि मुंबई पुलिस और मुस्लिम समुदाय को अमीश देवगन की नकली खबरों से निशाना बनाया गया और इस तरह उन्होंने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles