Wednesday, January 19, 2022

POK में भारतीय सेना के ऑपरेशन की फैलाई जा रही हैं मीडिया द्वारा झूठी खबर

- Advertisement -

जम्मू कश्मीर के उडी में सेना के बेस कैंप पर आतंकी हमले के बाद भारतीय मीडिया में कल से ही एक झूठी खबर फैलाई जा रही हैं जिसमे दावा किया जा रहा हैं कि सेना ने नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तान में घुसकर 20 लोगों को मार गिराया है.

एक समाचार वैबसाइट ने दावा किया कि, 18 से 20 सैनिकों की 2 एलीट पैरा यूनिट्स ने मिलिट्री हैलीकॉप्टर्स पर सवार होकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पी.ओ.के.) में 3 आतंकी शिविरों पर हमला बोला है. आतंकवादियों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पी.ओ.के. के 200 के करीब लोग घायल हो गए हैं. ये हमला 20 सितम्बर की रात को पी.ओ.के. को नो फ्लाई जोन घोषित किये जाने से पहले किया गया.

सबसे पहले इस बारे में खबर देने वाले क्विंट ट्वीट ने किया, “सूत्रों ने फिर कन्फर्म किया है: विशेष बलों ने नियंत्रण रेखा को पार किया, 20 और 21 सितंबर की रात को 20 आतंकवादियों को मार दिया.”

पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने इस मामले में सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, “तो इस खबर को किसने फैलाया कि भारतीय ने नियंत्रण रेखा को पार कर 20 पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया है? इसका मकसद क्या है?”

वहीँ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, “लगता है कि हमारे विशेष बलों ने एलओसी को पार किया, कुछ ट्रेनिंग कैंपों को उन्होंने तबाह कर दिया और सकुशल वापस लौट आए. कोई बताए कि फिर पाकिस्तानी सेना शांत क्यों है. ”

 

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles