nirav

nirav

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. जिसके तहत शंका जताई जा रही है कि नीरव मोदी को नोटबंदी के बारें में भनक थी.

दरअसल, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सांसद माजिद मेमन ने दावा किया है कि नीरव मोदी ने नोटबंदी से चंद घंटों पहले पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की एक शाखा में 90 करोड़ रुपये जमा किए थे. एनसीपी सांसद ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह आरोप लगाया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

माजिद मेमन का कहना है कि, ‘जब नीरव मोदी ने भारत छोड़ा उस वक्त ऐसी रिपोर्ट आई थी कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के ऐलान से कुछ घंटे पहले नीरव ने पीएनबी की एक ब्रांच में 90 करोड़ रुपये जमा किए थे. संभवतः उन्होंने सोने-चांदी के बदले अथवा किसी अन्य मकसद से इसे जमा किया था.’

मेमन ने कहा कि, ‘मेरा मानना है कि इस बात में कितनी सच्चाई है इसकी उचित तरीके से जांच होनी चाहिए.’ मेमन ने अपने ट्विटर पोस्ट में भी आरोपी नीरव मोदी और बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के बीच मिलीभगत का शक जताते हुए 23 फरवरी को कहा कि, ‘एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पीएम के नोटबंदी के ऐलान से चंद घंटों पहले 8 नवंबर 2016 को नीरव मोदी ने बड़ी मात्रा में पीएनबी की ब्रांच में कैश जमा किया था. इसका क्या मतलब है?’

ध्यान रहे बैंक के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत कर 11 हजार 400 करोड़ रुपये का चूना लगा कर नीरव मोदी और उसका पार्टनर देश छोड़ कर फरार हो गया है. इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है.

Loading...