pnb

pnb

पंजाब नैशनल बैंक में हुए 11400 रुपए के महाघोटाले के बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी का एक और घोटाला सामने आया है. ये घोटाला 1322 करोड़ रूपये का है. ऐसे में अब ये घोटाला पहले के 11400 करोड़ से बढ़कर 12722 करोड़ का हो गया है.

इस घोटाले की जानकारी बैंक की ओर से सोमवार देर रात स्टॉक एक्सचेंज को दी गई. नीरव मोदी का ये घोटाला 2017 में पीएनबी के कुल लाभ के बराबर है. 2017 में पीएनबी को करीब 1320 करोड़ का फ़ायदा हुआ था. स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बैंक ने यह कहा है कि गैर अधिकृत लेन-देन की राशि में करीब 24 करोड़ डॉलर से अधिक का इजाफा हो सकता है.

इसी बीच भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने भी बड़ा खुलासा किया है. बैंक का 1,360 करोड़ रुपये नीरव मोदी मामले में फंसा हुआ है. एसबीआई के चेयरमैन व एमडी रजनीश कुमार ने कहा कि नीरव मोदी मामले में बैंक का 1,360 करोड़ रुपये फंसा हुआ है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि पीएनबी और अन्य बैंकों के बीच का यह मामला जल्द सुलझा लिया जाएगा.

ध्यान रहे नीरव मोदी इससे पहले बैंक को पत्र लिखकर साफ़ कर चूका है कि वह कर्ज से जुडी राशि नहीं लौटाएगा. उसका कहना है कई घोटाले को उजागर करके उसकी इमेज खराब कर दी है. ऐसी हालत में लोन का पैसा वापस नहीं कर सकेगा. उसका आरोप है कि बैंक के इस कदम से उसके बिजनेस को नुकसान पहुंचा है.

इसी बीच आरबीआई ने इस घोटाले की पोल खोलने का जिम्‍मा एक 84 साल के शख्‍स को सौंपा है. आरबीआई ने सीए येज्‍दी हिजरी मालेगम की अध्‍यक्षता में एक कमिटी बनाई है. यह कमिटी पीएनबी में संभावित फ्रॉड के खतरों को पहचानने के अलावा बैंकों के एनपीए की पड़ताल करेगी.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें