nirav1
नीरव मोदी

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 13 हजार 500 करोड़ रुपए लेकर फरार हुआ नीरव मोदी हांगकांग से भागने में कामयाब हो गया है. वह अपने रद्द भारतीय पासपोर्ट से यात्रा कर अमेरिका पहुंचा है.

अब तक की जांच से खुलासा हुआ है कि नीरव मोदी इस वक्त न्यूयॉर्क में मौजूद है. उसका लेटेस्ट पता लुइस रीजेंसी होटल 540 पार्क एवेन्यू 61 स्ट्रीट न्यूयॉर्क सिटी में है. पहले ऐसी खबरें थी कि वह हांगकांग में है.

बता दे कि भारत सरकार ने फरवरी महीने में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट रद्द कर दिया था. नीरव मोदी 1 जनवरी 2018 को मुंबई से फरार होकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचा था. इसके बाद वह हांगकांग से लंदन गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

passport 620x400

हांगकांग में उसने लंबे समय तक ठहरने की व्यवस्था करने की कोशिश की लेकिन हांगकांग के कड़े कानूनी प्रावधानों के चलते वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया और उसे 14 फरवरी को यहां से भी भागना पड़ा. नीरव यहां से भागकर लंदन पहुंचा. फिर मार्च के तीसरे सप्ताह में नीरव मोदी लंदन से भागकर न्यूयॉर्क पहुंचा.

विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने अप्रैल महीने की शुरुआत में संसद को बताया था कि मंत्रालय ने नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए 23 मार्च को हांगकांग की सरकार से मांग की थी. पीएनबी फ्रॉड मामले में भारत सरकार ने हांगकांग से नीरव मोदी की प्रोविजनल गिरफ्तारी का अनुरोध किया था.

Loading...