pnb

pnb

भारत में दूसरे सबसे बड़े राष्ट्रीयकृत बैंक पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित एक शाखा में करीब 1.8 अरब अमेरिकी डॉलर के घोटाले का खुलासा हुआ है. इस मामले में 10 अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यह फ्रॉड करीब 1.77 बिलियन डॉलर का हुआ है. पीएनबी ने कहा है कि इन ट्रांजेक्शन के बाद अन्य बैंकों ने विदेश में स्थित इस गोरखधंधे में शामिल आवंछित कस्टमर्स को एडवांस में लोन भी दिया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बताया जा रहा है कि सस्पेंड अधिकारियों का संबंध ज्‍वेलर नीरव मोदी से है. सीबीआई को नीरव मोदी के खिलाफ कुछ पुख्‍ता सबूत मिल गए हैं. जल्‍द ही नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

बैंक की और से कहा गया कि वह बाद में इस बात का आकलन करेगा कि क्या इन ट्रांजैक्शन से उसकी कोई देनदारी तो नहीं बनती है. इस जानकारी के बाद पीएनबी का शेयर 4 फीसदी से ज्यादा टूट गया. हालांकि बुधवार को शुरुआती कारोबार में पीएनबी का शेयर 5.7% तक गिर गया था.

PNB में इस घोटाले के सामने आने के बाद फाइनेंस मिनिस्‍ट्री ने सभी बैंकों से इस मामले से जुड़े या हाल में हुए इस तरह के दूसरे मामलों पर रिपोर्ट मांगी है. मिनिस्‍ट्री ने इस हफ्ते के आखिर तक यह स्‍टेटस रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.

Loading...