Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

शहीदों को श्रद्धांजलि देकर बोले पीएम मोदी – देश कभी नहीं भूलेगा संसद पर हमला

- Advertisement -
- Advertisement -

संसद हमले की आज 19वीं बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवादी हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि भारत अपनी संसद पर हुए कायराना हमले को कभी नहीं भूलेगा।

13 दिसंबर साल 2001 को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने संसद पर हमला किया था। इसमें दिल्ली पुलिस के पांच जवान, CRPF की एक महिला सिपाही राज्यसभा के 2 कर्मचारी और एक माली ने जान गंवाई थी। साथ ही एक फोटो जर्नलिस्ट की भी मौत हुई थी।

शहीदों को याद करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, ‘देश उन बहादुर शहीदों को कृतज्ञतापूर्वक याद करता है जिन्होंने 2001 में आज के दिन संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान की बाजी लगा दी थी। हमारे लोकतंत्र के मंदिर के उन रक्षकों के महान बलिदान को याद करते हुए, हम आतंकी ताकतों को हराने के अपने संकल्प को मजबूत करते हैं।’

वहीं प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘हम 2001 में आज के दिन अपनी संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे। हम उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद करते हैं जिन्होंने हमारी संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी। भारत हमेशा उनका शुक्रगुजार रहेगा।’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि 2001 में आज के दिन संसद पर हुए आतंकवादी हमले का डटकर मुकाबला करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी बहादुर सुरक्षा कर्मियों के पराक्रम एवं शौर्य को मैं नमन करता हूं। उनकी शौर्यगाथा को इस देश की आने वाली पीढ़ियां भी याद रखेंगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। कृतज्ञ राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles