Thursday, September 23, 2021

 

 

 

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में पीएम मोदी की जनसभा में खाली पड़ी रहीं कुर्सियां!

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार कांग्रेस का गढ़ समझे जाने वाले उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र को 1100 करोड़ की सौगात भी दी। हालांकि इस दौरान जनसभा स्थल पर बहुत ही कम लोग पहुंचे। जिसके चलते अधिकांश कुर्सियां खाली दिखीं।

भीड़ न होने की वजह से प्रधानमंत्री की सभा को तय समय से एक घंटा देरी से शुरू किया गया। लेकिन उसका भी कोई नतीजा देखने को नहीं मिला। जनसभा करने से पहले पीएम मोदी मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री गए, जहां उन्होंने फैक्ट्री में बनाए गए 900वें कोच और एक हमसफर कोच को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा पीएम ने वहां कई विकास योजनाओं का भी शिलान्यास और लोकार्पण किया।

पीएम मोदी के साथ यहां पर आधा दर्जन केंद्रीय मंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे। प्रदेश की इस लोकसभा सीट को गांधी परिवार और कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है। यहां की सांसद यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं और कभी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी इस क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकी हैं।

इसी बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि  ‘आज 16 दिसंबर है। भारत की सबसे शक्तिशाली प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भारत का नेतृत्व किया और हमने दुनिया का भूगोल बदल दिया। और इसी दिन बांग्लादेश का जन्म हुआ।’

उन्होंने कहा, ‘मैं सबसे पहले भारतीय सेना को सलाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ही के दिन इंदिरा जी का अपमान किया है जब कि दुनिया उन्हें सलाम कर रही है। आज उनको (प्रधानमंत्री मोदी) इंदिरा जी के नेतृत्व के बारे में बोलते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देनी चाहिए थी।’ तिवारी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी बोल रहे थे लेकिन लोगों ने बीच में ही रैली को छोड़ना शुरू कर दिया था। मैं ऐसा करने के लिए रायबरेली के लोगों को बधाई देता हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles