पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर किया था चेक, चुनाव आयोग ने IAS मोहसिन को किया निलंबित

9:46 am Published by:-Hindi News

ओडिशा के संबलपुर में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले 1996 बैच व कर्नाटक काडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को बुधवार को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया। वह संबलपुर लोकसभा क्षेत्र में सामान्य पर्यवेक्षक के तौर पर तैनात थे।

बताया जा रहा है कि एसपीजी सुरक्षा से संबंधित आयोग के निर्देशों के विपरीत कार्य करने के कारण आईएस रैंक के इस अधिकारी पर कार्रवाई हुई। चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को 16 अप्रैल को एसपीजी सुरक्षा से संबंधित आयोग के निर्देशों के विपरीत कार्रवाई करने के लिए निलंबित किया गया। ब

ओडिशा सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “जब प्रधानमंत्री रैली को संबोधित कर रहे थे। उस वक्त अधिकारी मोहसिन हेलिकॉप्टर के पास तैनात एसपीजी के पास पहुंचे और तलाशी का अनुरोध किया। एसपीजी ने प्रामाणिक दस्तावेज की मांग करते हुए उन्हें तलाशी की अनुमति दे दी। हालांकि, इससे प्रधानमंत्री के प्रस्थान में 20 मिनट की देरी हो गई।”

उन्होंने आगे कहा कि जहां तक ​​मुझे पता है, जनरल ऑब्जर्वर (मोहसिन) केवल चुनाव आयोग के कामों को देखते हैं और आयोग को ही रिपोर्ट करते हैं। अधिकारी के पास तलाशी का आदेश देने का अधिकार नहीं है। मोहसिन के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह वर्तमान में कर्नाटक के पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में सचिव हैं।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले चुनाव आयोग ने आज ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक के लगेज की भी तलाशी ली। यह तलाशी उस वक्‍त ली गई जब राउरकेला में मुख्‍यमंत्री पटनायक का हेलिकॉप्‍टर लैंड हुआ था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें