nepal 1526013235

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार से दो दिन के नेपाल के दौरे पर हैं. मोदी का ये दौरा कुटनीतिक कम और धार्मिक ज्यादा बताया जा रहा है. दरअसल, इस दौरे पर प्रधानमंत्री जानकी मंदिर से लेकर मुक्तिनाथ मंदिर और पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे.

नेपाल पहुंचने के साथ ही सबसे पहले पीएम मोदी सीधे जनकपुर में स्थित जानकी मंदिर पहुंचे और वहां विशेष पूजा अर्चना की. बता दें कि जनकपुर माता सीता का मायका है और जानकी मंदिर माता सीता को ही समर्पित है.

इस दौरान  पीएम मोदी ने मंदिर में विशेष पूजा शोदासोपचारा पूजा में भाग लिया. वे करीब 45 मिनट तक मंदिर परिसर में रहे. उन्होंने मंदिर के पुजारियों और अन्य संतों से तो मुलाकात की है, साथ ही मंदिर में चल रहे भजन कीर्तन में मंजीरा भी बजाया और सीताराम का जाप किया.

मंदिर से निकलते वक्त प्रधानमंत्री वहां विजिटर्स डायरी में अपनी बात लिखी. जिसमे वे बड़ी गलती कर गए. दरअसल पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा,  ‘जनकपुर धाम जाने की मेरी लंबे समय की इच्छा पूरी हो गई है. यह मेरे लिए इस तीर्थस्थल पर आने का एक यादगार अनुभव है जो नेपाल और भारत के लोगों के दिल में एक विशेष स्थान रखता है.’ हालांकि पीएम मोदी ने डायरी में माता सीता (सिया) को गलती से ‘सीया’ लिख दिया.

पीएम की इस गलती को पकड़ते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘पीएम जो सीता के नाम की दुहाई देते हैं वो पीएम सिया माता का नाम भी ठीक से नहीं लिख सकते?’


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें