नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को नवरात्रि (Navratri 2020) के पहले दिन देश को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार हो।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को प्रणाम। उनकी कृपा से हमारी धरा सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे। उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों और वंचितों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिले।”

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट किया “नवरात्रि तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है। नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। माँ भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाये रखें। जय माता दी!” रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया “आप सभी को एवं आपके पूरे परिवार को शारदीय नवरात्रि के पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। या देवी सर्वभूतेषु शैलपुत्री रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नम:।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा “वन्दे वाञ्छितलाभाय चन्द्रार्धकृतशेखराम् वृषारूढां शूलधरां शैलपुत्री यशस्विनीम् || सभी देशवासियों को नवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. माँ दुर्गा के प्रथम रूप, शक्ति और शांति की प्रतीक माँ शैलपुत्री संपूर्ण जगत का कल्याण करें, यही प्रार्थना है.”

दूसरी औ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों को खुद की सुरक्षा, सम्मान व स्वालंबन के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ किया है। यह अभियान नौ दिन चलेगा। मिशन शक्ति अभियान 25 अक्तूबर तक चलेगा। इसके बाद अप्रैल तक हर महीने यह अभियान एक-एक सप्ताह के लिए चलाया जाएगा।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano