Thursday, October 21, 2021

 

 

 

नेतन्याहू को ताजमहल दिखा कर पीएम मोदी फिलिस्तीन के लिए होंगे रवाना

- Advertisement -
- Advertisement -

nyoooz hindi1902 1514644076

जनवरी के तीसरे सप्ताह में भारत दौरे पर आ रहे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू विश्व प्रसिद्ध इमारत ताजमहल का दौरा करेंगे. इस दौरान उनके साथ मुंबई हमलों (2008) का पीड़ित इजराइली बच्चा मॉशे भी होगा.

नेतन्याहू अपनी यात्रा के दौरान भारत में बिजनेस लीडर से मुलाकात कर सकते हैं और फिल्म इंडस्ट्री भी जा सकते हैं. इसके अलावा 16 जनवरी को विदेश मंत्रालय के द्वारा आयोजित नेतन्याहू रायसीना वार्ता भी कर सकते हैं.

इसी के साथ नेतन्याहू के भारत दौरे के तुरंत बाद पीएम मोदी का फिलिस्तीन दौरा तय किया गया है. साउथ ब्लॉक ने पीएम मोदी के लिए फरवरी में फिलिस्तीन का दौरा तय किया है. साउथ ब्लॉक ने रिश्तों में स्थिरता लाने के लिए ऐसा किया है.

दरअसल पीएम मोदी को यूएई ने अपने यहां होने वाले वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. फरवरी में होने वाले इस समिट में मोदी यूएई की यात्रा करेंगे उसी दौरान पीएम फिलिस्तीन भी जाएंगे. पीएम मोदी यूएई में 11 और 12 फरवरी को रहेंगे.

हालाँकि अपनी फिलिस्तिन यात्रा के दौरान पीएम मोदी इजराइल नहीं जाएंगे. ध्यान रहे पीएम मोदी ने इस साल जुलाई में इजारइल का दौरा किया था. उस वक्त वे फिलिस्तीन नहीं गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles