Wednesday, May 25, 2022

अद्भुत बहादुरी को लेकर नाजिया को खुद सम्मानित करेंगे पीएम मोदी

- Advertisement -

naji

ताजनगरी आगरा की रहने वाली नाजिया खान को उसके अद्भुत साहस और शौर्य के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सम्मानित करेंगे. पीएम मोदी नाजिया को 26 जनवरी को वीरता अवार्ड से सम्मानित करेंगे. ध्यान रहे उत्तर प्रदेश के निवर्तमान मुख्य मंत्री अखिलेश यादव इसे रानी लक्ष्मीबाई एवार्ड से सम्मानित कर चुके है.

दरअसल, मंटोला इलाके की रहने वाली नाजिया ने करीब 2 साल पहले अवैध सट्टे और जुए के खिलाफ अभियान चलाया था. जिसके बाद उसे तेजाब डालने और जान से मारने की धमकी मिली थी. लेकिन नाजिया ने हार नहीं मानी और इस गलत काम को बंद करा कर ही दम लिया.

इस काम के दौरान नाजिया को बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ा. नाजिया की शिकायत पर पुलिस प्रशासन ने  4 बदमाशों को गिरफ्तार किया था. जिसका बदला लेने के लिए बदमाश एक दिन उसके घर में घुस आए और नाजिया, उनकी मां और बहन के साथ पिटाई की और तोड़फोड़ मचाई. इस दौरान बदमाशों ने नाजिया के सिर पर बंदूक तक रख दी लेकिन नाजिया नहीं घबराई.

साथ ही एक बार जब वह परीक्षा देने के लिए स्कूल जा रही थी तब रास्ते में रोक कर बदमाशों ने इसे तेजाब फेंकने की धमकी दी. बार-बार मिल रही धमकियों के बाद नाजिया ने अपनी बात मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक ट्वीट कर पहुंचाई. इसके बाद आगरा पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और आखिरकार बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई हुई.

इसके अलावा, नाजिया ने 7 अगस्त 2015 को अपनी जान पर खेेेलकर छह सल साल की एक बच्ची का अपहरण होने से बचाया था. इस मामले में तत्कालीन मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने नाजिया को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया था. साथ ही फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने भी एक चैनल के कार्यक्रम में सम्मानित किया था.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles