Sunday, October 24, 2021

 

 

 

PM मोदी का ट्वीटर, वेबसाइट और मोबाइल ऐप हुआ हैक, राहत कोष में मांगा दान

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पर्सनल वेबसाइट, टि्वटर अकाउंट और मोबाइल ऐप के हैक होने का मामला सामने आया है। हैक किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़े ट्विटर हैंडल @narendramodi_in से राहत कोष में क्रिप्टोकरेंसी के जरिए दान करने के लिए कहा गया।

पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट हैक होने पर ट्विटर प्रवक्ता का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा- ‘हम इस स्थिति से अवगत हैं और अकाउंट की सिक्यॉरिटी के कुछ कदम उठाए हैं। हम इस पूरे हालात की जांच कर रहे हैं, हालांकि अन्य खातों के प्रभावित होने के बारे में हमें अभी कोई जानकारी है।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendramodi_in के ट्विटर पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। इस अकाउंट पर लिखा गया, ‘मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड -19 के लिए बनाए गए पीएम रिलीफ फंड में दान करें।’ अकाउंट हैकर ने अपने ग्रुप का नाम जॉन विक बताया है।

यह घटना ऐसे समय पर सामने आई है जब जुलाई के महीने में कई प्रतिष्ठित हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया था। बता दें कि पेटीएम मॉल का डाटा चोरी होने में भी जॉन विक ग्रुप का नाम आया था। साइबर सिक्योरिटी फर्म साइबल ने 30 अगस्त को दावा किया था कि जॉन विक ग्रुप ने पेटीएम मॉल का डाटा चोरी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles