narendra bohra 1536806778 618x347

शुक्रवार को दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर पहुंचेंगे। वे बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल मौला की वाअज में शामिल होंगे। वे सुबह 11 बजे सैफीनगर पहुंचेंगे और करीब 40 मिनट रुकेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने इस कार्यक्रम के दौरान सैफी नगर की मस्जिद में सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मिलेंगे। मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री दाऊदी बोहरा समुदाय के लोगों को भी सम्बोधित करेंगे। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष और स्थानीय सांसद सुमित्रा महाजन, मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

इंदौर के जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मिलने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के गुरुवार को यहां आने का कार्यक्रम संभावित है। इसके मद्देनजर जरूरी तैयारियां की गई हैं। पीएम मोदी के लिए 3500 जवानों की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस दौरान जर्मन तकनीक के 125 से ज्यादा कैमरों से निगरानी होगी, इन कैमरों की मदद से लोगों के नाखून तक देख जा सकेंगे। प्रधानमंत्री के आने और जाने के समय कुल 20 मिनट के लिए इंदौर नो फ्लाइंग जोन होगा।

प्रधानमंत्री के दौरे पर राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मोदी के दौरे को सियासी तौर पर काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में दाऊदी बोहरा समुदाय की आबादी 2.5 लाख के आसपास है। जो इंदौर के अलावा उज्जैन और बुरहानपुर में दाऊदी बड़ी संख्या में है।

Loading...