चुनाव के ठीक पहले दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मिलेंगे पीएम मोदी

11:38 am Published by:-Hindi News
default

इंदौर. दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन से मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 सितंबर को इंदौर आ सकते है। उनकी ये मुलाक़ात राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर देखी जा रही है।

जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मिलने के लिये प्रधानमंत्री के 14 सितंबर को यहां आने का कार्यक्रम संभावित है। इसके मद्देनजर जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी स्तर पर संकेत मिले हैं कि प्रधानमंत्री का इंदौर दौरा बेहद संक्षिप्त रहेगा। हालांकि, इस सिलसिले में केंद्र सरकार से विस्तृत कार्यक्रम की प्रतीक्षा की जा रही है।

सूचना है कि प्रधानमंत्री के दौरे के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगले जल्द ही इंदौर में अधिकारियों की बैठक ले सकते है। दरअसल, सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन की मोहर्रम के अशरा मुबारका पर नौ दिनी वाअज सैफी नगर में होने वाली है। इसके साथ ही, तीन मस्जिदों का उद्घाटन करेंगे।

प्रवक्ता के मुताबिक दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु के दीदार और उनके प्रवचन सुनने के लिये 40 से ज्यादा मुल्कों के तकरीबन 1.7 लाख लोगों के इंदौर पहुंचने की उम्मीद है।  सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन को प्रदेश सरकार ने राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है। उनके इंदौर आने के बाद अलग-अलग सियासी नेताओं ने उनका स्वागत किया।

सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने राष्ट्रीय स्वच्छता रैंकिंग में इंदौर के लगातार दूसरे साल अव्वल रहने पर शहरवासियों की तारीफ की। इसके साथ ही, दाऊदी बोहरा समुदाय के लोगों से अपील की कि वे अन्य समुदायों के लोगों से मिल-जुलकर रहें और एक अच्छे नागरिक के तौर पर देश की तरक्की में योगदान करें।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें