Wednesday, January 19, 2022

आज फिलिस्तीन जाएंगे पीएम मोदी, कर सकते है स्पेशल हॉस्पिटल की घोषणा

- Advertisement -

modi abba

मध्य-पूर्व के तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जॉर्डन से फिलिस्तीन जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की तरफ से फिलिस्तीन जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे.

पीएम मोदी इस दौरान रामल्ला में यासिर अराफात म्यूजियम जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास समेत वहां के नेतृत्व के साथ आपसी संबंधों के विभिन्न आयामों पर चर्चा करेंगे. माना जा रहा है पीएम मोदी इस यात्रा के दौरान फिलिस्तीन में विशेष सुविधाओं वाले एक अस्पताल बनाने की घोषणा कर सकते हैं. इसे फिलस्तीन की राजधानी रामाल्लाह में बनाया जाएगा.

विदेश मंत्रालय एक अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया कि पीएम मोदी की इस यात्रा का मुख्य उदेश्य फिलिस्तीन के लोगों को वो इन्फ्रास्ट्रक्चर और सुविधाएं मुहैया कराना है जो अभी तक उनको नहीं मिल पाई हैं.

विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने ये बताया कि पीएम मोदी की इस यात्रा से भारत सरकार की ओर से इजराइल-फिलिस्तीन संबंधों पर रुख साफ किया गया है. दोनों देशों के साथ भारत के संबंध ‘स्वतंत्र’ और ‘विशेष’ हैं. भारत का साफ संदेश है कि इजराइल-फिलिस्तीन आपस के झगड़े मिलकर बिना किसी बाहरी हस्तक्षेप के सुलझाएं.

ध्यान रहे इससे पहले 2015 में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी फिलीस्तीन की यात्रा पर गए थे. प्रणब मुखर्जी की यात्रा के बाद से फिलीस्तीन में तीन करोड़ डॉलर की परियोजनाओं पर काम शुरू हो चुका है. मोदी की यात्रा के दौरान स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, पर्यटन, खेल और कृषि के क्षेत्र में बातचीत होगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles