Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

पीएम मोदी बोले – यूपीए में होने वाले सर्जिकल स्‍ट्राइक का कोई रिकॉर्ड नही

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने यूपीए काल में सर्जिकल स्ट्राइक होने की बात कही थी। पीएम मोदी ने कहा कि मेरी जानकारी में मनमोहन सिंह की सरकार के समय कोई सर्जिकल स्‍ट्राइक नहीं हुई थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि उन्हें यूपीए काल में हुई किसी भी सर्जिकल स्ट्राइक का कोई डेटा नहीं मिला है। मोदी ने कहा कि उस समय के सेना प्रमुखों ने बताया है कि उनके पास उस दौरान हुई किसी भी सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी नहीं है। मोदी ने सवाल उठाए हैं कि यह किस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक थी, इसके आदेश किसने दिए और वो आदेश कहां हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स को इंटरव्‍यू देते हुए ये बातें कहीं। पीएम मोदी बोले, “मैं बस इतना कह सकता हूं कि हमें इससे संबंधित कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।” उन्‍होंने कहा, “एक दशक से भारत सरकार ने पाक प्रायोजित आतंक पर हाथ बांध रखे थे। पाकिस्तान लगातार हमले कर रहा था, लेकिन इन्हें अंजाम देने वालों को कोई कीमत नहीं चुकानी पड़ रही थी। आतंकियों और उनके प्रायोजकों को एक तरह से छूट दी गई थी कि वे कुछ भी करके निकल जाएंगे।

manmohan singh 650x400 61506403000

उरी हमले के बाद 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले के बाद फरवरी 2019 में बालाकोट एयर स्ट्राइक से हमने संदेश दिया कि उन्हें अब इसकी कीमत चुकानी होगी। उन्होंने कहा, “अब वे भारत के खिलाफ आतंक प्रायोजित करने की नीति से पहले सोचेंगे कि यह उनके अस्तित्व के लिए खतरनाक होगा। भविष्य में ऐसे हमले होने की स्थिति में सरकार पर कार्रवाई का दबाव बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि क्या दबाव के भय से कुछ न करें?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे आत्‍मविश्‍वास से कहा, “26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के दिन से उन्हें भरोसा है कि वह सत्ता में वापसी करेंगे। उन्‍होंने चुनाव ‘प्रेसिडेंशियल’ तरीके से होने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, “चुनाव प्रदर्शन पर होता है न कि धारणा पर, इस चुनाव में केवल नाम ही काम कर रहा है कहना गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles