Thursday, January 27, 2022

अयोध्या मामले में फैसले को लेकर बोले पीएम मोदी – देशवासियों से कहा…..

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो संदेश मन की बात में अयोध्या मसले पर लोगों को सलाह दी है। प्रधानमंत्री ने लोगों को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद संयम बनाए रखने की सलाह दी है।

उन्होंने कहा कि साल 2010 में जब राम जन्मभूमि का फैसला आया था, उस समय सभी ने कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए उसे स्वीकार किया। मोदी ने मन की बात में कहा कि सितंबर 2010 में जब राम जन्मभूमि पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। जरा उन दिनों को याद कीजिए कि आखिर कैसा माहौल था।

पीएम मोदी ने कहा, अलग-अलग तरह के लौग मैदान में आए थे। कैसे-कैसे इंटरेस्ट ग्रुप उस माहौल का अपने-अपने तरीके से फायदा उठाने के लिए खेल खेल रहे थे। माहौल में गर्माहट पैदा करने के लिए किस-किस तरह की भाषा बोली जाती थी। अलग-अलग तरह से तीखापन भरने का प्रयास होता था।

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ दो हफ्ते तक गर्माहट के लिए सब कुछ हुआ था लेकिन जब राम जन्मभूमि पर फैसला आया तब सरकार, राजनीतिक दलों, सिविल सोसायटी, सभी संप्रदाय के प्रतिनिधियों ने और साधु संतो ने बहुत ही संतुलित और संयमित बयान दिया था। माहौल में तनाव कम करने के प्रयास किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि यह बातें हमेशा याद रखनी चाहिए। यह हमें बहुत ताकत देती हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ”न्यायपालिका की गरिमा को सम्मान दिया गया और कहीं पर भी गर्माहट और तनाव का माहौल नहीं बनने दिया। ये बातें हमेशा याद रखनी चाहिए. ये हमें बहुत ताकत देती है। वो दिन, वो पल हम सभी के लिए एक कर्तव्य बोध है। एकता का स्वर देश को कितनी बड़ी ताकत देता है उसका ये उदाहरण है।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles