Monday, October 18, 2021

 

 

 

कोरोना पर नियंत्रण को लेकर पीएम मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार कार्यक्रम’ का शुभारंभ किया। इस दौरान कोरोना वायरस पर नियंत्रण की रणनीति को लेकर उन्होने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना की। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि कोरोना काल में जब दुनिया भर के विकसित देश बेहाल हो गए। इस दौरान उत्तर प्रदेश ने जिस तरह डटकर इस मुश्किल वक्त का सामना किया वह सराहनीय है।

पीएम मोदी ने यूरोप के 4 बड़े देश इंग्लैंड, फ्रांस, इटली, स्पेन से तुलना करते हुए कहा कि  ‘इन चारों देशों की जनसंख्या करीब 24 करोड़ है। उत्तर प्रदेश की जनसंख्या भी लगभग इतनी ही है लेकिन इन चारों देशों में मिलाकर 1.3 लाख लोगों की मृ’त्यु हुई, जबकि उतनी ही जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश में 600 लोगों की जान गई। सीएम योगी ने जिस तरह से स्थिति को संभाला है आने वाले समय में राज्य का हर परिवार इसे याद रखेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि इस दौरान योगी जी के पिता का स्वर्गवास भी हो गया लेकिन वह उत्तर प्रदेश की जनता के प्रति अपनी प्रतिबद्घता दिखाते हुए लगातार जनता की सेवा में लगे रहे। मैं उनके साहस और कोरोना से निपटने की कोशिशों की सराहना करता हूं।मोदी ने कहा कि उनके नेतृत्व में प्रदेश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान में रोजगार पाने वाले लोगों को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि जब अन्य राज्य कोरोना वायरस से लड़ाई में जूझ रहे हैं, उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने विकास राज्य के लिए इतनी बड़ी योजना शुरू कर दी है। मेरा तो मानना है कि एक प्रकार से आपदा से बने हर अवसर को उत्तर प्रदेश साकार कर रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान ने आज आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार कार्यक्रम को प्रेरण दी है। यानी केंद्र सरकार की योजना को योगी की सरकार ने गुणात्मक और संख्यात्मक दोनों ही तरीकों से विस्तार दे दिया है।

बता दें कि बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 654 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 20,325 हो गई है। अब तक 13,119 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। 15 और लोगों की मौ’त हुई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 611 पर पहुंच गई है। अब प्रदेश में 6463 एक्टिव केस हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles