Thursday, June 17, 2021

 

 

 

पीएम मोदी ने पूर्व पाक पीएम नवाज़ शरीफ़ को लिखी चिट्ठी, मां के निधन पर जताया दुख

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ को एक निजी पत्र लिखकर उनकी मां के निधन पर दुख व्यक्त किया। बता दें कि नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर का देहांत 22 नवंबर को लंदन में हो गया था।

डॉन अख़बार की गुरुवार को प्रकाशित ख़बर के मुताबिक़, इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय उच्‍चायोग ने ये ख़त नवाज़ शरीफ़ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज़ को भेजा और उनसे अनुरोध किया कि वो इस बारे में अपने पिता को सूचित करें।

प्रधानमंत्री मोदी ने नवाज़ शरीफ़ को चिट्ठी में लिखा है कि उन्हें बेगम शमीम अख्तर के निधन पर गहरा दुख है। मोदी ने लिखा कि उन्हें नवाज़ शरीफ़ की मां के साथ साल 2015 में लाहौर की कुछ घंटों की यात्रा के दौरान हुई बातचीत और उनकी सादगी याद है। प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि दुख की इस घड़ी में उनकी संवेदनाए नवाज़ शरीफ़ और उनके परिवार के साथ हैं।

बातचीत को याद करते हुए कहा, “उनकी सादगी और गर्मजोशी वास्तव में बहुत ही हृदयस्पर्शी थी।” उन्होंने कहा, “दुख की इस घड़ी में, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह आपको और आपके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”

शरीफ की मां का लंदन में निधन हुआ था। वह 91 वर्ष की थीं। बेगम अख्तर 1 महीने से ज्यादा समय से बीमार थीं। लंदन में निधन के बाद बेगम शमीम अख्‍तर का शव लाहौर में जति उमरा स्थित शरीफ परिवार के पैतृक गांव ले जाया गया, जहां उन्‍हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles