Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

तवलीन स‍िंह का बड़ा खुलासा – मॉब ल‍िंच‍िंग पर बोले थे मोदी – हर दिन कुछ न कुछ…..

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षा के नाम पर की गई पहलू खान की मॉब ल‍िंच‍िंग के मामले में पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर वरिष्ठ पत्रकार तवलीन स‍िंह ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होने अपनी किताब में दावा किया कि इस घटना पर पीएम  मोदी ने कहा था कि मैं हर चीज पर बात करने लग जाऊं तो और कुछ नहीं कर पाऊंगा।

अपनी हालिया किताब ‘Messiah Modi: A Tale of Great Expectations’ में तवलीन स‍िंह ने कहा कि वह पहलू खान मामले से ठीक साल भर पहले यानी 2016 में उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई थी। वे पीएम को अपनी किताब ‘India’s Broken Tryst’ की कॉपी भेंट करने गई थीं।

तवलीन सिंह ने पीएम से इस निजी मुलाकात के दौरान बातों-बातों में पूछा कि आखिर लिंचिंग जैसे मुद्दे पर वे इतना कम क्यों बोलते हैं? प्रधानमंत्री ने जवाब दिया, ”बात ये है कि देश में हर दिन कुछ न कुछ भयानक होता है। ऐसे में मैं हर चीज पर बात करने लग जाऊं तो और कुछ नहीं कर पाऊंगा”।

पीएम मोदी ने तवलीन सिंह से बातचीत के दौरान यह भी कहा था कि मीडिया उनके साथ भेदभाव करता है उनसे कैसे डील की जाए, समझ में ही नहीं आता है?  उन्होंने (पीएम ने) तवलीन सिंह से एक पुराना किस्सा भी साझा किया और बताया कि जब वे गुजरात के सीएम थे, तब एक पत्रकार ने यह कहकर उनकी आलोचना की कि वे महंगे चश्मे और घड़ियां पहनते हैं।

बाद में उस पत्रकार को अहमदाबाद में उन दुकानों पर भेजा, जहां से वे चश्मे और घड़ियां खरीदते थे, ताकि वह जान सके कि उनकी कीमत कुछ खास नहीं है। यहां तक कि पत्रकार को उस दर्जी के पास भी भेजा जो उनके (पीएम) के कपड़े सिलता था। ताकि वह सच्चाई लिख सके। पीएम ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि वो जर्नलिस्ट बाद में सच्चाई लिखेगा, लेकिन उसने ऐसा कभी नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles