modi and

modi and

अम्मान: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार शाम जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने जॉर्डन किंग को भारत आने का न्यौता भी दिया.

फिलीस्तीन सहित पश्चिम एशिया के तीन देशों की यात्रा के प्रथम चरण में शुक्रवार को राजधानी अम्मान पहुंचे मोदी और शाह अब्दुल्ला द्वितीय की मुलाकात शानदार रही. दोनों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को लेकर चर्चा हुई. बैठक के दौरान मोदी ने शाह से कहा कि वह उनसे फरवरी के अंत में भारत की यात्रा करने की आशा करते हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री ने फिलीस्तीन की अपनी यात्रा को सुगम बनाने के लिए दिए गए सहयोग को लेकर धन्यवाद दिया है.’ कुमार ने बताया कि जॉर्डन की मोदी की यह प्रथम यात्रा है और पिछले 30 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की भी यह प्रथम यात्रा है. भारत और जॉर्डन के 1950 में राजनयिक संबंध स्थापित होने के बाद से दोस्ताना संबंध हैं.

अम्मान पहुंचने के बाद पीएम ने एक ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, हम अम्मान पहुंच चुके हैं. मैं किंग अब्दुल्ला द्वितीय का बहुत शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने हमारे लिए फ्लाइट और एक्सेस का अरेंजमेंट किया. इस यात्रा से पहले पीएम मोदी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ”यह क्षेत्र भारत की प्रॉयोरिटी में है। हम उनसे बहुआयामी रिश्ते कायम करना चाहते हैं.”

फिलिस्तीन को लेकर मोदी ने कहा कि पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री फिलीस्तीन का दौरा करेगा. इस दौरान फिलीस्तीन के विकास में भारत कैसे सहयोग कर सकता है. इस पर चर्चा के लिए वह फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से चर्चा को लेकर उत्साहित हैं.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें