Thursday, October 21, 2021

 

 

 

कृषि बिल के विरोध में किसानों ने किया ‘हल्ला बोल’, राहुल ने कहा – मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का….

- Advertisement -
- Advertisement -

राज्यसभा में केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि विधेयकों के विरोध में हरियाणा में किसान सड़कों पर उतर आए हैं। हरियाणा के रोहतक के महम में रोहतक-हिसार नेशनल हाईवे हुआ पूरी तरह जाम हर दिया गया है। किसानों के साथ महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू हाईवे पर बैठे हैं।

वहीं सिरसा जिले के गांव पंजुआना में नेशनल हाइवे पर किसानों का प्रदर्शन शुरू हो गया है। किसानों सैकड़ों की संख्या में हाइवे पर जमा होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हिसार में भी हाईवे पर प्रदर्शन शुरू हो गया है। किसान टोल प्लाजा पर इकट्ठा हो गए हैं।

जींद जिले के गांव अलेवा में किसानों व आढ़तियों ने मिलकर जींद-असंध मार्ग को जाम कर दिया। फतेहाबाद में टोहाना खंड के गांव कन्हेड़ी व समैन में बस स्टैंड पर किसानों ने जाम लगाया। टोहाना बस डिपो ने हिसार जाने वाली सभी बस सेवाओं को रोक दिया गया है।

करनाल में घरौंडा क्षेत्र में किसानों ने कोहंड-असंध मार्ग पर भाकियू नेताओं की अगुवाई में जाम लगा दिया है। किसान सड़क पर बैठ गए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। पंजाब में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी विधेयकों को खिलाफ प्रदर्शन किया है। किसानों के आंदोलन को देखते हुए सड़कों पर पुलिस के जवान तैनात हैं। फिलहाल कई जगहों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है।

इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार अपने ट्वीट में लिखा, ” मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून’ से किसानों को: 1. APMC/किसान मार्केट ख़त्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? 2. MSP की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम’ बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।”

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि देश का किसान जानता है कि इस बिल के जरिए मोदी सरकार अपने ‘मित्रों’ का व्यापार बढ़ाएगी। राहुल ने ट्वीट में लिखा था, “किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्यूंकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फ़र्क़ रहा है- नोटबंदी, ग़लत GST और डीज़ल पर भारी टैक्स। जागृत किसान जानता है- कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और करेगी किसान की रोज़ी-रोटी पर वार।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles