Monday, October 18, 2021

 

 

 

कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी ने शुरू किया अभियान, लोगों से की बड़ी अपील

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से कोरोना के खिलाफ अभियान की शुरुआत कर दी है। उन्होने देश की जनता से इस अभियान में जुटने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभियान शुरू करते हुए ट्वीट किया, ‘आइए, कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों! हमेशा याद रखें: मास्क जरूर पहनें। हाथ साफ करते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. दो गज की दूरी रखें।’ प्रधानमंत्री ने आगे लिखा है, ‘मिलकर हम सफल होंगे। साथ में हम COVID-19 के खिलाफ जीत हासिल करेंगे।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होने कहा, ‘भारत की COVID-19 की लड़ाई लोगों को प्रेरित करती है और हमारे COVID योद्धाओं से बहुत ताकत मिलती है। हमारे सामूहिक प्रयासों ने कई लोगों की जान बचाई है। हमें गति जारी रखनी होगी और अपने नागरिकों को वायरस से बचाना होगा।’

बता दें कि देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 68 लाख 35 हजार के पार हो गई है।  इनमें से एक लाख 5 हजार 526 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस की संख्या घटकर 9 लाख 2 हजार हो गई और कुल 58 लाख 27 हजार लोग ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, नए संक्रमण से ज्यादा ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। देश में पिछले 24 घंटों में 78,524 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए और 83,011 मरीज ठीक भी हुए हैं। हालांकि 971 मरीजों की जान भी चली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles